Header Ads Widget

Responsive Advertisement

क्रिकेट में वापसी के बाद धोनी नहीं बल्कि इस खिलाडी ने की थी युवराज सिंह की मदत

 नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह दो विश्व कप जीत में भारत के लिए स्टार थे। युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक जीत वाले मैच में और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाए, जबकि 2011 विश्व कप में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का प्रदर्शन भी किया।


हालाँकि, युवराज को 2011 विश्व कप के बाद कैंसर का पता चला और उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया। 2012 में जब उन्होंने क्रिकेट में वापसी की तो वह पहले जैसे बल्लेबाज नहीं थे और टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष करते रहे।

युवराज सिंह ने अपना आखिरी वनडे मैच 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, उसी साल उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 150 रन का अपना सर्वोच्च वनडे स्कोर बनाया था। युवी को टी-20 में कुछ मौके दिए गए लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

युवराज ने हाल ही में भारतीय टीम में अपनी वापसी के बारे में बात की और कहा कि वह विराट कोहली ही थे जिन्होंने उन्हें भारतीय टीम में वापसी करने में मदद की। युवराज ने कहा कि अगर कोहली नहीं होते तो वह भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाते.

"जब मैंने वापसी की तो विराट कोहली ने मेरा समर्थन किया। अगर उन्होंने मेरा समर्थन नहीं किया होता तो मैं वापसी नहीं कर पाता। लेकिन तब वह धोनी ही थे जिन्होंने मुझे 2019 विश्व कप के बारे में सही तस्वीर दिखाई कि चयनकर्ता आपकी ओर नहीं देख रहे हैं।" , “युवराज ने News18 को बताया। "उसने मुझे असली तस्वीर दिखाई। उसने मुझे स्पष्टता दी। वह जितना कर सकता था उसने उतना किया।"

2011 वनडे विश्व कप के बाद बदल गए एमएस धोनी: युवराज सिंह

युवराज ने यह भी कहा कि धोनी को 2011 के वनडे विश्व कप तक उन पर भरोसा था लेकिन बीमारी से लौटने के बाद चीजें बदल गईं।

युवराज ने कहा, "2011 विश्व कप तक, एमएस को मुझ पर बहुत भरोसा था और वह मुझसे कहते थे कि 'तुम मेरे मुख्य खिलाड़ी हो'।" "लेकिन बीमारी से वापस आने के बाद खेल बदल गया और टीम में बहुत सारे बदलाव हुए। जहां तक ​​2015 विश्व कप का सवाल है, आप वास्तव में किसी चीज़ पर सटीक इशारा नहीं कर सकते। इसलिए यह एक बहुत ही व्यक्तिगत कॉल है।"

युवराज ने कहा, "तो मैं समझ गया कि एक कप्तान के रूप में कभी-कभी आप हर चीज को सही नहीं ठहरा सकते क्योंकि दिन के अंत में आपको यह देखना होता है कि देश कैसा प्रदर्शन करता है।"

Post a Comment

0 Comments